उच्च शिक्षा इंटर्नशिप: भेदभाव कम हो जाता है

उच्च शिक्षा इंटर्नशिप: भेदभाव कम हो जाता है

मंत्री वैन एंग्लोव्सोव ने कल आप्रवासी एमबीओ प्रशिक्षुओं के नुकसान का पुरजोर विरोध किया। उच्च शिक्षा में कुछ उज्ज्वल स्पॉट हैं: कम प्रशिक्षुओं को इस वर्ष के साथ भेदभाव महसूस होता है।

प्रतिनिधि सभा को लिखे पत्र में, मंत्री ने कहा कि यह अस्वीकार्य है कि गैर-पश्चिमी प्रवासन पृष्ठभूमि वाले एमबीओ छात्रों को मूल डच छात्रों की तुलना में अधिक बार इंटर्नशिप के लिए आवेदन करना पड़ता था। “निश्चित रूप से श्रम बाजार पर वर्तमान की कमी को देखते हुए, यह मेरे लिए समझ से बाहर है कि नियोक्ता कुछ लोगों के समूह को अग्रिम में इंटर्नशिप के अवसर से वंचित करते हैं।”

रिपोर्टिंग बिंदु

वैन एंगेलोव्सन कंपनियों और यात्राओं के लिए प्रशिक्षण पाठ्यक्रम की घोषणा करते हैं जहां छात्र और कंपनियां एक दूसरे से मिल सकते हैं। वह मेल्डपंट इंटर्नशिप भेदभाव की प्रोफाइल भी बढ़ाना चाहती है।

अपने पत्र में, मंत्री 2017 के आंकड़ों का उपयोग करता है जो केवल व्यावसायिक प्रशिक्षुओं की चिंता करते हैं। इस सप्ताह, नेशनल इंटर्नशिप मॉनिटर 2018 भी दिखाई दिया, छात्र कार्यालय द्वारा एक वार्षिक अध्ययन, जो छात्रों को इंटर्नशिप या अंशकालिक नौकरी खोजने में मदद करता है।

2,000 एचबीओ और डब्ल्यूओ छात्रों ने इस साल सर्वेक्षण किया, इंटर्नशिप के दौरान 13 प्रतिशत अनुभवी भेदभाव, 2017 में 19 प्रतिशत से काफी कम है। न केवल आप्रवासी इससे पीड़ित हैं, बल्कि महिलाएं, विकलांग और प्रशिक्षु एक अलग यौन अभिविन्यास के साथ। आवेदन करते समय भेदभाव थोड़ा कम हो गया लगता है।

कमी

मॉनिटर में एक और उज्ज्वल स्थान मासिक इंटर्नशिप भत्ता में वृद्धि है, जो पिछले साल 293 यूरो के औसत से 31 मिलियन यूरो प्रति माह है। इसके अलावा, देशी और गैर-देशी प्रशिक्षुओं की प्रतिपूर्ति में अंतर छोटा हो गया है।

छात्र कार्यालय के एक प्रवक्ता को संदेह है कि श्रम बाजार में बढ़ती कमी का इस संबंध में सकारात्मक प्रभाव पड़ता है। कर्मचारियों को खोजने के लिए नियोक्ता को अपना सबसे अच्छा पैर आगे रखना चाहिए। “यदि वे कई आवेदन पत्रों में से चयन करने में सक्षम होते थे, तो अब उनके डेस्क पर कभी-कभी केवल एक ही होता है।”

वह थोड़ी देर के लिए नंबरों में चली गई। विशेष रूप से आईसीटी क्षेत्र में अनुभवी भेदभाव में काफी कमी आई है: 2017 में 16.4 से अब 6.5 प्रतिशत। और 15.1 से 9.2 प्रतिशत तक प्रौद्योगिकी के साथ।

आईएसओ चेतावनी: अध्ययन ऋण के कारण छोटा घर

यदि आप बाद में एक घर खरीदना चाहते हैं और एक बंधक के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो बैंक आपके अध्ययन ऋण को भी देखेगा। कई छात्र इसके बारे में नहीं सोचते हैं, इंटरसिटी छात्र परामर्श को चेतावनी देते हैं।

छात्र संगठन आईएसओ का संदेश वास्तव में बहुत सरल है: पैसे उधार लेने से पैसे खर्च होते हैं। जो लोग एक अध्ययन ऋण प्राप्त करते हैं, वे बाद में घर खरीदने के लिए कम उधार ले सकते हैं। और चेयरमैन टॉम वैन डेन ब्रिंक कहते हैं कि बैंकों ने कर्ज को बहुत अधिक तोला है।

क्या यह तर्कसंगत नहीं है कि जब आप बंधक के लिए बैंक का रुख करते हैं तो ऋण एक भूमिका निभाते हैं?
“हाँ, लेकिन अध्ययन ऋण वैसे भी अलग हैं। मंत्री हमेशा कहते हैं कि छात्र ऋण की शर्तें कितनी अनुकूल हैं और आपको डीयू की वेबसाइट पर बाद में अपने बंधक के परिणामों के बारे में कोई जानकारी नहीं मिलेगी। और आप मुझे यह नहीं बताने जा रहे हैं कि सत्रह, अठारह वर्ष की आयु के युवा अपने दम पर एक बंधक के बारे में सोचते हैं। ”

अध्ययन ऋण अब पुराने ऋण प्रणाली की तुलना में बहुत कम वजन करते हैं: आप अधिक उधार ले सकते हैं। क्या कुछ छात्रों में सुधार हुआ है?
“यह सकारात्मक है कि एक अध्ययन ऋण पहले की तुलना में कम महत्वपूर्ण है। लेकिन अतीत में आप 15 साल बाद समाप्त हो गए थे: तब आपका बाकी कर्ज रद्द कर दिया गया था। अब आप 35 साल का भुगतान कर सकते हैं। ”

अनुकूलन

इसके अलावा, कुछ अजीब चल रहा है, आईएसओ का तर्क है। बैंक मूल अध्ययन ऋण को देखते हैं। यदि आप दस साल से चुका रहे हैं, तो जब आप बंधक निकालते हैं, तो आप इस पर ध्यान नहीं देंगे। बैंक “अनुकूलित” प्रदान कर सकते हैं और आपके निचले ऋण को ध्यान में रख सकते हैं, लेकिन वे ऐसा करने के लिए बाध्य नहीं हैं।

इस तरह के नियम लोगों को बहुत अधिक बंधक लेने से बचाने के लिए हैं। क्या आपको नहीं लगता कि यह आवश्यक है?
“आपको लापरवाही से लोगों को कर्ज में नहीं डालना है, लेकिन यह केवल मूल ऋण को देखने के लिए अवास्तविक है। यह अजीब है कि एक छात्र ऋण का भुगतान करने से आपके अधिकतम बंधक पर कोई प्रभाव नहीं पड़ता है। अगर बैंक इसे ध्यान में रखते हैं तो इससे हजारों यूरो बच सकते हैं। ”

दो साल पहले, तत्कालीन आवास मंत्री, स्थानिक योजना और पर्यावरण मंत्री ने भी इसका उल्लेख किया था। एक घर खरीदार को अध्ययन ऋण के अंतिम बिट से परेशान नहीं होना चाहिए, उसने सोचा।

अध्ययन ऋण क्रेडिट पंजीकरण कार्यालय (BKR) के साथ पंजीकृत नहीं हैं। यह केवल उधार लेने के अनावश्यक डर को बढ़ावा देगा, नए ऋण प्रणाली के समर्थकों ने सोचा। परिणाम यह है कि पूर्व छात्र अब अक्सर अपने अध्ययन ऋण को रोकते हैं।

मोहक

यह आकर्षक है, आईएसओ स्वीकार करता है, लेकिन यह निषिद्ध है और इसके बड़े परिणाम हो सकते हैं। अकेले राष्ट्रीय बंधक गारंटी (NHG) लें, जो अन्य बातों के अलावा, विकलांगता के जोखिम को कवर करती है। अगर यह बाद में पता चलता है कि बंधक के लिए आवेदन करते समय अध्ययन ऋण छुपा हुआ था, तो यह गारंटी समाप्त हो जाएगी।

इसलिए आईएसओ एक अध्ययन ऋण के परिणामों के बारे में बेहतर जानकारी के लिए तर्क देता है, लेकिन इसके लिए एक शमन भी करता है। आईएसओ के अनुसार सरकार को बैंकों को उच्च बंधक प्रदान करने के लिए बाध्य करना चाहिए।

Leave a Comment

Related Posts