HBO 2020 चयन गाइड

HBO 2020 चयन गाइड

इस वर्ष लागू विज्ञान के विश्वविद्यालयों ने अब राष्ट्रीय छात्र सर्वेक्षण (एनएसई) में भाग नहीं लेने का फैसला किया है। हमें लगता है कि यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। लेकिन नई HBO Keuzegids इस साल वैसे भी प्रकाशित की जाएगी। हमेशा की तरह, गाइड अध्ययन की पसंद के बारे में सबसे वर्तमान और सर्वोत्तम डेटा पर आधारित है।

हमारा मानना ​​है कि नीदरलैंड में सभी उच्च व्यावसायिक शिक्षा कार्यक्रमों की सामग्री, गुणवत्ता, पहुंच, नौकरी के अवसर, भाषा और लागत के साथ भावी छात्रों को परिचित करना महत्वपूर्ण है। यही कारण है कि Keuzegids Hbo 2020 वैसे भी दिखाई देगा, अब भी कि उच्च शिक्षा के कॉलेज इस साल NSE में भाग नहीं ले रहे हैं।

केयूजेगिड्स हबो 2020 में नया

HBO 2020 Keuzegids में प्रवेश, अध्ययन की लागत और नौकरी के अवसरों पर अद्यतन डेटा शामिल होंगे। हमारे पास नए रिटर्न के आंकड़े और विशेषज्ञ की राय है। इसलिए रैंकिंग में भी बदलाव होगा। इसके अलावा, इस वर्ष हम अंतर्राष्ट्रीयकरण और प्रशिक्षण की कामकाजी भाषा पर आंकड़े प्रदान करते हैं। हम छात्र निर्णय के लिए पिछले वर्ष के डेटा का उपयोग करेंगे।

एसोसिएट डिग्री

लोकप्रिय मांग के अनुसार, हम इस साल पहली बार एसोसिएट डिग्री कोर्स करेंगे। Keuzegids Hbo 2020 गुणवत्ता, सामग्री, नौकरी के अवसरों और सहयोगी की डिग्री की प्रवेश आवश्यकताओं को मैप करेगा।

कॉलेज और विश्वविद्यालय कभी-कभी एक अध्ययन कार्यक्रम के भीतर विशेषज्ञता के लिए तीस अलग-अलग शब्दों का उपयोग करते हैं। यह सांसदों के लिए भ्रामक है, लेकिन मंत्री के अनुसार एक परिभाषा स्पष्ट नहीं है।

पिछले साल, ResearchNed ने मंत्रालय को उच्च शिक्षा में “पटरियों” की सीमा की जांच करने के लिए कमीशन दिया: एक अध्ययन कार्यक्रम के भीतर विशेषज्ञता जिसके साथ एक छात्र सीधे या अंतिम चरण में शुरू कर सकता है। यह संस्थानों को श्रम बाजार को जवाब देने और व्यापक कार्यक्रमों के भीतर लहजे को निर्धारित करने की अनुमति देता है। विचार यह है कि छात्र विभिन्न प्रकार के पाठ्यक्रमों का अनुसरण कर सकते हैं जो उनके अनुरूप हैं।

जंगल

रिसर्चएनड स्टडी के अनुसार, आमतौर पर छात्र अपने पास मौजूद व्यापक विकल्पों से संतुष्ट होते हैं। वे यह भी जानते हैं कि विभिन्न “पटरियों” के भीतर अपना रास्ता कैसे खोजना है। सर्वेक्षण किए गए छात्र संगठन अधिक महत्वपूर्ण हैं। वे प्रस्ताव को “जंगल” कहते हैं और सोचते हैं कि बहुत सारे अलग-अलग शब्दों का उपयोग किया जाता है।

विशेषज्ञता, विशेषज्ञता का क्षेत्र, स्नातक ट्रैक, सीखने का मार्ग, प्रमुख, लघु, अध्ययन प्रोफ़ाइल, विशेषज्ञता; रिसर्चएनड के शोधकर्ता लगभग तीस अलग-अलग परिभाषाओं में आए थे। लेकिन “ट्रैक” शब्द, जिसका उपयोग मंत्री करता है, का अधिक उल्लेख नहीं किया गया था। एक कोर्स के भीतर भी अलग-अलग शब्दों का उपयोग किया जाता है।

इस सब के चलते निचले सदन से सवाल उठने लगे। क्योंकि जानकारी पर्याप्त कैसे हो सकती है, सीडीए ने कहा। एसपी ने मंत्री से पूछा कि क्या कोई स्पष्ट नाम नहीं हो सकता है। यह वास्तव में स्पष्ट होना चाहिए कि एक ट्रैक क्या है, वैन एंग्लसोवेन स्वीकार करता है। लेकिन उसके अनुसार, एक परिभाषा स्पष्ट नहीं है “चूंकि पटरियों के कई अलग-अलग रूप हैं, प्रशिक्षण संस्करण और विशेषज्ञताओं के बारे में सोचें”।

अंतरिक्ष

यूनिवर्सिटी ऑफ एप्लाइड साइंसेज के एसोसिएशन और यूनिवर्सिटी छाता एसोसिएशन VSNU के साथ मिलकर मंत्री इस बात की जांच करेंगे कि जानकारी को कैसे बेहतर बनाया जा सकता है। वह एक डच शब्द का उपयोग करने के सीडीए के प्रस्ताव को शामिल करती है। हालांकि, उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि संस्थानों को अनुकूलित कार्य देने में सक्षम होने के लिए स्थान बनाए रखना चाहिए।

ResearchNed के अनुसार Studiekeuze123 वेबसाइट पर दिनांकित और गलत जानकारी सांसदों के लिए भी एक चिंता का विषय है। संस्थानों को इसके लिए जानकारी प्रदान करनी चाहिए, लेकिन यह उनकी प्राथमिकता सूची में उच्च नहीं है। मंत्री उस बारे में क्या करेंगे, वीवीडी ने पूछा। अब से, संस्थान एक नई प्रणाली के माध्यम से अपनी जानकारी प्रदान करते हैं। वह अधिक बार यह भी जांच करेगी कि क्या वह डेटा अभी भी पूर्ण है और अप-टू-डेट है।

डिप्लोमा

एसपी के अनुसार, ऐसे छात्र हैं जो अध्ययन कार्यक्रम के नाम के साथ एक डिप्लोमा प्राप्त करते हैं, जबकि उन्होंने एक ट्रैक का पालन किया है जो उस से भटकता है। मंत्री के पास ऐसी कोई कहानी नहीं है जहाँ छात्रों को अनुभव हो कि समस्या के रूप में। “मेरी राय में, डिप्लोमा के साथ और पूरक के साथ, यह पर्याप्त रूप से स्पष्ट है कि छात्र ने किस शिक्षा और ट्रैक का पालन किया है।”

Leave a Comment

Related Posts