एनएसई समस्याओं के बारे में चयन गाइड: उच्च पेशेवर शिक्षा के लिए एक बेकार

एनएसई समस्याओं के बारे में चयन गाइड: उच्च पेशेवर शिक्षा के लिए एक बेकार

कॉलेज इस साल के नेशनल स्टूडेंट सर्वे से हट रहे हैं। केज़ेगिड्स के अनुसार इस तरह की शर्म, क्योंकि इससे भावी छात्रों को उच्च व्यावसायिक शिक्षा कार्यक्रमों के बारे में कम जानकारी मिलेगी। विश्वविद्यालयों और छात्र संगठनों का मानना ​​है कि समस्याओं को अभी भी ठीक किया जा सकता है, तो कॉलेजों को क्यों नहीं?

राष्ट्रीय छात्र सर्वेक्षण Studiekeuze123 नींव से है, जो सभी छात्रों को hbo और wo में प्रश्नावली वितरित करने के लिए एक सरकारी अनुदान प्राप्त करता है। सर्वेक्षण छात्रों को पाठ्यक्रम, शिक्षकों, सुविधाओं और बहुत कुछ पर उनकी राय के लिए पूछता है। एनएसई सूचना का खजाना प्रदान करता है।

Keuzegids – जो इस सर्वेक्षण का प्रबंधन नहीं करता है – अध्ययन के कार्यक्रमों की ताकत और कमजोरियों के बारे में संभावित छात्रों को सूचित करने के लिए हर साल एनएसई परिणामों का विश्लेषण करता है। इसके लिए हम अध्ययन की सफलता के बारे में जानकारी का उपयोग करते हैं (कितने नए लोग समय से पहले बाहर निकल जाते हैं, कितने छात्र अपने डिप्लोमा प्राप्त करते हैं?) और मान्यता से विशेषज्ञ की राय।

इस वर्ष एनएसई के साथ तकनीकी समस्याएं थीं। हमें उस बारे में बहुत सारे प्रश्न मिलते हैं, सिर्फ इसलिए कि कुछ लोग सोचते हैं कि हम उस सर्वेक्षण को कर रहे हैं (यह नहीं है)। हम कुछ चीजों को रेखांकित करना चाहेंगे:

– यह बहुत कष्टप्रद है कि नई गोपनीयता कानून और इसके साथ जुड़ी शुरुआती समस्याओं के कारण आंशिक रूप से वे तकनीकी समस्याएं थीं।

– यदि डेटा अच्छा नहीं है, तो हम इसका उपयोग नहीं करना चाहते हैं। हम स्वतंत्र और विश्वसनीय हैं, हम गलत जानकारी का प्रसार नहीं करना चाहते हैं।

– विश्वविद्यालय और छात्र संगठन जाहिर तौर पर एनएसई 2019 से जानकारी को बचाने के लिए पर्याप्त अवसर देखते हैं। Studiekeuze123 भी त्रुटियों को ठीक करना चाहता है। हम इसका स्वागत करते हैं, क्योंकि अगर हजारों छात्रों की आवाज खो जाती है तो यह शर्म की बात होगी।

– हम यह नहीं समझते कि लागू विज्ञान के विश्वविद्यालय प्रयास क्यों नहीं करना चाहते हैं। Hogescholen Association की वेबसाइट पर स्पष्टीकरण इसके लिए पर्याप्त जानकारी प्रदान नहीं करता है।

– आपका ध्यान रखें, समस्या स्वयं एनएसई नहीं है, लेकिन 2019 में तकनीकी कार्यान्वयन है। – हमें उम्मीद है कि लागू विज्ञान के विश्वविद्यालय वापस आ जाएंगे।

– हम कभी भी अपने गाइड में आंकड़ों का संग्रह खाली नहीं करेंगे। हम विश्वसनीयता देखते हैं और अक्सर दूसरों की तुलना में कड़े मानकों को लागू करते हैं। यह अब अलग नहीं होगा कि इस साल के आंकड़ों पर चर्चा चल रही है। हम अपना मूल्यांकन स्वयं करते हैं और साथ ही साथ कर सकते हैं। दिशानिर्देश है: हम उन युवाओं को क्या बताना चाहेंगे जिन्हें अध्ययन का विकल्प बनाना है? हम खुद पर क्या भरोसा करेंगे?

MBO में बहुत तेजी से अध्ययन की पसंद के बारे में मंत्री

छात्रों को जल्दी करना चाहिए अगर वे सीमित स्थानों के साथ एमबीओ कोर्स चुनना चाहते हैं, तो जनवरी के अंत में केयूजिड्स को चेतावनी दी। अन्यथा वे बहुत देर हो चुकी हैं और उन्हें अब डॉक्टर के सहायक, डिजाइनर या फोटोग्राफर के रूप में प्रशिक्षण शुरू करने की अनुमति नहीं है। CDA, GroenLinks और SP ने इस बारे में D66 मंत्री इंग्रिड वैन एंग्लसोवेन (शिक्षा) से लिखित प्रश्न पूछे और उन्होंने उनका उत्तर दिया।

संक्षेप में मुद्दा। सीमित स्थानों के साथ कुछ एमबीओ पाठ्यक्रम हैं। कुछ लॉटरी टिकट आवेदकों में से हैं, लेकिन विशाल बहुमत पंजीकरण के क्रम में भावी छात्रों को स्वीकार करता है। वे कहते हैं: पहले आओ, पहले पाओ।

यह वास्तव में छात्रों को एक निश्चित सीमा तक जल्दी से पंजीकृत करने के लिए मजबूर करेगा, मंत्री ने अपने जवाब में प्रतिनिधि सभा को स्वीकार किया। लेकिन वह एक उपाय देखती है। विद्यार्थियों को अपने लिए यह जानने की अनुमति है कि वे कितने एमबीओ पाठ्यक्रम लागू करते हैं। इसलिए वे सभी प्रकार के प्रशिक्षण पाठ्यक्रमों की ओर रुख कर सकते हैं और केवल बाद में अपनी अंतिम पसंद कर सकते हैं।

केज़ेगिड्स में हम सोचते हैं: छात्रों के लिए एक अच्छा विचार है, लेकिन “जो पहले आता है, पहले सेवा करता है” का सिद्धांत अभी भी एक दौड़ की ओर जाता है। हमें नहीं लगता कि छात्रों के लिए माध्यमिक व्यावसायिक शिक्षा (एमबीओ) संस्थानों के लिए हर जगह पंजीकरण करना अच्छा होगा और कहीं भी निश्चित नहीं होगा। सब के सब, लॉटरी टिकट अभी भी एक बेहतर विकल्प लगता है।

मंत्री का मानना ​​है कि यह “महत्वपूर्ण” है कि एमबीओ संस्थान एक छात्र स्टॉप के साथ अपने अध्ययन कार्यक्रमों के बारे में अच्छी तरह से संवाद करते हैं: आप कब से और कितने छात्रों के लिए पंजीकरण कर सकते हैं? हां, हम केवल इसका समर्थन कर सकते हैं।

Leave a Comment

Related Posts